19 APRFRIDAY2024 2:14:58 PM
Life Style

300 किलो की वजनी महिला ने बिल्कुल बदल लिया अपना Look

  • Updated: 09 Apr, 2017 05:19 PM
300 किलो की वजनी महिला ने बिल्कुल बदल लिया अपना Look

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल ): मोटापे को सभी बीमारियों की जड़ माना जाता है। इसी मोटापे की वजह से लोगों का ठीक से उठना-बैठना मुश्किल हो जाता है। आज हम एक ऐसी ही औरत की बात करने जा रहे है, जिसका वजन 24 साल की उम्र 300 किलोग्राम तक पहुंच चुका था। 


24 साल एंबर राच्डी ट्रॉटडेल अमेरिका की रहने वाली है। साइकोलॉजिकल प्रॉब्लम के चलते एंबर को दिनभर खाने की आदत पड़ गई। अधिक खाने की वजह से हालट यहां तक भड़ गई कि उनको उठने-बैठने और अपने काम करने में भी दिक्कत होने लगी। इसी वजह से उन्होंने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया। एंबर के शरीर की चर्बी इस तरह बढ़ गई थी कि उनकी स्किन जगह-जगह से लटकी रहती थी। 


इसी के चलते एंबर ने क टीवी रियलिटी शो 'माई 600 पाउंड लाइफ' में हिस्सा लिया। इस शो में ओवरवेट लोग डॉक्टर्स और अन्य एक्सपर्ट्स की मदद लेकर वजन कम करने में कोशिश करते है। इसी दौरान उनको गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी करवाने के लिए कहा गया लेकिन सर्जरी से पहले उन्हें तीन महीने में 9 किलो वजन घटाने का लक्ष्य दिया गया। एंबर अपना 8 किलो वजन घटाने में ही सफल हुई। सर्जरी के बाद का शरीर पहले से काफी बदल गया।  इसी के साथ एंबर ने अपने डाइट पर भी कंट्रोल कर लिया, जिस वजह से उनका वजन काफी हद तक कम हो गया। आपको जानकर हैरानी होगी की सातवें महीने में ही उसका वजन 42 किलो घट गया। 12वें महीने में उनका वजन घटकर 177 रह गया। अब वह अपने काम अच्छे से कर सकती है और अपनी मर्जी से कहीं भी घूम-फिर सकती है।  
 

Related News