23 APRTUESDAY2024 9:52:18 PM
Health Plus

कैलोरी बर्न करने के लिए जानते हैं आपको कितना दौड़ना होगा (Video)

  • Edited By Sonia Goswami,
  • Updated: 18 May, 2018 04:21 PM
कैलोरी बर्न करने के लिए जानते हैं आपको कितना दौड़ना होगा (Video)

कहते हैं जीने के लिए खाना चाहिए,न कि खाने के लिए जीना चाहिए। दिन भर आप जो भी खाते हैं उस अनुसार आपने कितनी कैलोरी यूज की इसका ध्यान रखना बहुत जरुरी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कई ऐसी चीजों के बारे में जिनमें  कैलोरी काफी मात्रा में होती है। 

 

जैसे जल्दी से भूख मिटानी है तो चाय के साथ दो बिस्कुट खा लिया और भूख खत्म लेकिन बिस्कुट में काफी मात्रा में शुगर और फैट होता है जो मोटापे का कारण हो सकता है। कई बार आप भी बच्चों की तरह चॉकलेट क्रीम और अन्य फ्लेवर के चक्कर में आकर पेट भर कर बिस्कुट का सेवन करते हैं। एक चॉकलेट बिस्कुट का सेवन करने के बाद आपको कम से कम 9 मिनट के लिए यानि कि 2.5 किमी तक भागना पड़ता है। एक अंडा खाने के बाद 20 मिनट तक 3.4 किमी तक भागना पड़ता है। सफेद ब्रेड का सैंडविच से आपको जरूरी पोषण नहीं मिल पाता है।

 

आप अपनी तरफ से भले ही उसे सब्जियों और चीज की मदद से हेल्दी बनाने की कोशिश करें लेकिन सफेद ब्रेड खाने के बाद आपकी भूख तो मिट जाएगी लेकिन उसके लिए आपको 22 मिनट तक 3.6 किमी तक भागना पड़ेगा। एक केला खाने के बाद आपको 23 मिनट यानि कि 3.6 किमी तक भागना पड़ेगा। इसी तरह वीडियो में और भी फूड है जिसके लिए आपको काफी भागना पड़ सकता है।

Related News