19 APRFRIDAY2024 12:09:37 PM
Fashion

तो इसलिए बढ़ रही है रेडिमेंट कपड़ों का मांग

  • Updated: 21 Jul, 2017 02:20 PM
तो इसलिए बढ़ रही है रेडिमेंट कपड़ों का मांग

हर कोई फैशन में अप टू डेट रहने के लिए नए-नए ट्रैंड को फॉलो करता है। इसके लिए वो रेडिमेंट कपड़ों का ही सहारा लेता है। आज के मार्डन टाइम में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वो बाजार से कपड़ा खरीदकर दर्जी से सिलाई करवाएं। बिजी शेड्यूल के चलते ही सब रेडिमेंट कपड़े को वियर करना पसंद करते हैं। 

1. फिटिंग की प्रॉब्लम नहीं
मार्किट में मिलने वाले रेडिमेंट कपड़े हर साइज में मिल जाते हैं। जिससे फिटिंग की प्रॉब्लम नहीं होती और टेलर के पास भी नहीं जाना पड़ता।

2. खरीदने में आसान

PunjabKesari
कॉलेज और अॉफिस जाने वाले लोगों के पास इतना टाइम नहीं होता की वो कपड़ा खरीदे और सिलाई करवाएं। ऐसे में वो आसानी से मिल जाने वाले रेडिमेंट कपड़ो की तरफ ही आकर्षित होते हैं। जो उन्हें असानी से मार्किट में मिल जाते है। इसके साथ ही ढेरों तरह का वैरायटी में अपने पसंद के हिसाब से कपड़े चुनने में आसानी होती है। 

3. ट्रैंडी कपड़े 
ट्रेंडी, कलरफुल पैटर्न, स्टाइलिश सिलाई और यूनिक डिजाइन के कारण ही रेडीमेंट कपड़े युवाओं की पसंद बन गए हैं। इसके साथ ही युवाओं को अपनी पसंद के साथ समझौता भी नहीं करना पड़ता।

PunjabKesari

4. सिलाई के बढ़ते दाम
सिलाई के बढ़ते दामों के कारण ही लोगों ने रेडिमेंट कपड़े खरीदना शरु कर दिया है। इसके अलावा कपड़ा खरीद कर दर्जी के चक्कर काटने के बावजूद भी लोगों को उनकी पसंद की चीज नहीं मिलती। इसी कारण वो बने बनाएं कपड़े खरीद लेते हैं।

Related News