16 APRTUESDAY2024 5:32:48 PM
Fashion

Watch pix: ट्रेंड में छाया नोज रिंग का क्रेज

  • Updated: 28 Jul, 2016 06:17 PM
Watch pix: ट्रेंड में छाया नोज रिंग का क्रेज
यूं तो नोज रिंग पहनने की प्रथा बहुत पुरानी है, शादी में तो नथ को ही स्पेशनल माना जाता है, फिर वह साईज में बड़ी हो या छोटी, पहननी ही पड़ती है, क्योंकि नथनी,लौंग या नोज रिंग को विवाह के समय महिलाओं के सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, परंतु अब नोज रिंग शादी-विवाह तक सीमित न हो करफैशन ट्रैंड बन चुकी है। फिल्म बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण की खूबसूरत नथ ने लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। 
 
 
-गोल्ड 
 
अब तो यह नोज रिंग गोल्डन के साथ व्हाइट गोल्ड, पिंक गोल्ड या ऑक्सीडाइज्ड में भी बनने लगी हैं। मार्केट में यह आपको गोल्ड के अलावा कुंदन, हीरा और कलरफुल स्टोन में भी आपकी बजट के अनुसार मिल जाएंगी। गोल्डन और व्हाइट नॉज रिंग को आप किसी भी इंडियन आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।यह देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है। हर तरह के आउट फिट के साथ चलतीं है। चाहे कोई लड़की कॉलेज जा रही हो या कोई विवाहिता किसी शादी या पार्टी में जा रही हो, चाहे उसने साड़ी पहनी हो या सलवार-कमीज या लहंगा-चोली नोज रिंग उनके सौंदर्य में चार चांद लगा देती है। यहां तक कि यह जींस एवं स्कर्ट के साथ पहनी हुई भी खूबसूरत लगती है अौर यह हर आउटफिट के साथ मैच कर पहनी जा सकती है। 
 
 
-नोज रिंग की वैरायटी
 
यूं तो नाक में पहने जाने वाली बालियां, नथनी या नोज रिंग या नोज पिन कई डिजाइनों में आती हैं, परंतु कुछ सोने से बनी नोज रिंग के ऊपर स्वास्तिक, फूल, सूरज अौर ओम के डिजाइन बने हुए हैं, जिनकी सुंदरता मल्टी कलर्ड जरकिन के नगों के कारण और भी बढ़ जाती है। नोज रिंग में कई प्रकार की वैरायटी मिलती है, ये आपको राउंड शेप में मिल सकती हैं, घुंघरू लगी, नगों की लड़ी से सजी, मल्टी कलर में, स्टार शेप, अद्र्ध चंद्राकार, बतख या गुलाब की शेप अौर थ्री स्टोन की नोज रिंग अादि अनेक आकार और प्रकार में हो सकती है। इसे पहनने के बाद गल्र्स हों या शादीशुदा महिलाएं खुद को सेलिब्रिटी सा महसूस करती हैं। 
 
 
 
 
हेमा शर्मा, चंडीगढ़

Related News