24 APRWEDNESDAY2024 10:36:06 AM
Nari

जानें, किस ब्यूटी प्रॉडक्ट की लाइफ है कितनी(Pics)

  • Updated: 06 Oct, 2016 11:49 AM
जानें, किस ब्यूटी प्रॉडक्ट की लाइफ है कितनी(Pics)

औरतों की खूबसूरती ब्यूटी प्रॉडक्ट पर टिकी होती है। शायद कोई लड़की ही ऐसी होगी जोे बिना किसी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल किए घर से बाहर निकलती हो। मेकअप की बात करें तो कोई भी लड़की अपनी खूबसूरती से समझौता नही कर सकती और हमेशा ही अच्छी क्वालिटी का मेकअप इस्तेमाल करती हैं फिर चाहे वो कितना भी मंहगा क्यों न हो। जिससे उसकी स्किन को कोई नुकसान न पहुंचे लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर ब्यूटी प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने का समय होता है। इसके बाद यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आइए जानते हैं कि कोई से ब्यूटी प्रॉडक्ट की लाइफ कितनी होती है...

 

1. काजल

काजल लगाने से आंखें बहुत खूबसूरत लगती हैं लेकिन कई लोग एक बार इसे खरीदने के बाद सालों तक इसका इस्तेमाल करते रहते हैं,जबकि किसी भी काजल की लाइफ 6 महीने होती है। काजल खरीदने जा रही हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें की यह कब बना है। 

2. फेस पाऊडर

मेकअप में अच्छा इफैक्ट देने के लिए फेस पाऊडर का यूज किया जाता है। पुराना होने पर यह आपको नुकसान भी पहुचा सकता है क्योंकि इसकी लाइफ 2 साल की होती है। आपके पास भी ऐसा ही कोई प्रॉडक्ट है जो बहुत महंगा तो उसे 2 साल के अंदर-अंदर इस्तेमाल करके खत्म कर दीजिए। 

3. मस्कारा
 पलकों का घना दिखाने के लिए ज्यादातर लड़कियां इसका इस्तेमाल करती हैं। इसकी लाइफ सिर्फ 3 महीने की होती है।  

4. फाउंडेशन

फाउंडेशन कोे इस्तेमाल करने से पहले यह जांच लें कि इसकी लाइफ 6 महीने की होती है और कोशिश करें इसकी तारीख खत्म होने से पहले ही इसे खत्म कर दें। 

5. आइलाइनर

आइलाइर के बिना आंखों का मेकअप अधूरा सा लगता है। आजकल को हर लड़की इसका इस्तेमाल करती है लेकिन इसकी लाइफ 6 महीने की होती है। 

6. आइशैडो

आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए आइशैडो का इस्तेमाल किया जाता है और इसकी लाइफ 2 साल होती है। 

7. लिप ग्लॉस और लिप स्टिक

वैसे तो इन प्रॉडक्ट की लाइफ 2 साल होती है लेकिन इनकी स्मैल से भी पता लगाया जा सकता है कि यह ठीक है या नहीं। इनसे अगर गंदे और सड़े हुए तेल की स्मैल आ रही हो तो इनका इस्तेमाल करना बंद कर दें। 


 

Related News