24 APRWEDNESDAY2024 12:08:54 PM
Beauty

अगर अाप भी करती हैं ब्लीच तो जान लें ये बातें(PICS)

  • Updated: 29 Aug, 2016 11:23 AM
अगर अाप भी करती हैं ब्लीच तो जान लें ये बातें(PICS)
हर लड़की अपने अाप को खूबसूरत देखना चाहती है लेकिन इसके लिए सबसे बड़ी रूकावट होती है चेहरे के बाल। जिसको छुपाने के लिए लड़किया बहुत से उपाय करती है अौर ब्लीच का सहारा भी लेती है। अाप ब्लीचिंग करने में कितनी भी एक्सपर्ट क्यों ना हो जाए लेकिन इसको करते समय भी कुछ खास बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि ब्लीच करने के बाद कोई साइड-इफेक्ट ना हो। अाइए जानते ब्लीच करते समय किन-किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।
 
 
1. सबसे पहली बात कि ब्लीच का चुनाव करते समय अपनी स्किन को पहचान लें कि वह ऑयली, नॉर्मल या सेंसेटिव है। अापको मार्किट में अापकी स्किन के हिसाब से कई ब्लीच मिल जाएंगी।
 
2. अगर अाप ब्लीच करवा रही है तो पहले एक छोटा सा पैच टेस्ट ज़रूर करें।एेसे करने से अापको मालूम हो जाएगा कि आपको इससे कोई नुकसान या एलर्जी तो नहीं होगी। 
 
3. इस टेस्ट के लिए अपने हाथ की स्किन पर हल्का सा ब्लीच लगाकर 48 मिनट तक रखें। अगर इसको लगाने से किसी तरह की जलन या रैशेज होता है तो इसका मतलब है ये अापको सूट नहीं करेगी।
 
4. ब्लीचिंग करने से पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें लेकिन ध्यान रहे कि गुनगुने पानी का इस्तेमाल कभी ना करें।
 
5. एक बात का खास ध्यान रखें कि ब्लीच को लगाकर कभी भी चेहरे पर रगड़े ना अौर इसे ब्रश की सहायता से चेहरे पर अप्लाई करें।
 
6. ब्लीचिंग को पैकेट पर दिए हुए टाइम तक ही लगाकर रखें ना इससे कम अौर ना ही अधिक समय के लिए। अगर अापको फेशियल हेयर ज्यादा डार्क ह तो अाप इसे 5 मिनट अधिक लगाकर रख सकती है।
 
7. कभी भी फेशियल करने के बाद ब्लीच का इस्तेमाल ना करे क्योंकि इससे चेहरे का सारा ग्लों खत्म हो जाता है।

 

Related News