19 APRFRIDAY2024 7:10:24 AM
Beauty

सांवली स्किन के लिए जरूरी मेकअप ट्रिक्स(pics)

  • Updated: 05 Oct, 2016 12:06 PM
सांवली स्किन के लिए जरूरी मेकअप ट्रिक्स(pics)

जो लड़कियां सांवले रंग की होती है वह अक्सर सोचती है कि उनको मेकअप करने के लिए कोई खास टेक्नीक की जरूरत पड़ती है। अगर आप भी ऐसा ही सोचती है तो आप गलत है क्योंकि ऐसे में कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। सांवले रंग पर मेकअप करने के लिए स्किन अंडरटोन के हिसाब से सही मेकअप प्रोड्क्ट चुनें। अाज हम आपको इसी के बारें में बताएंगे कि स्किन अंडरटोन के हिसाब से कैसे मेकप प्रोड्क्ट चुनने चाहिए। 

 


1.फाउंडेशन और कंसीलर

स्किन टोन से मिलती-जुलती फाउंडेशन चुनें। न्यूट्रल आयवरी, सैंड. न्यूट्रल बेज़, टैन, डार्क ब्राउन, ब्रान्ज़ ब्राउन या एबनी  जैसे फाउंडेशन शेड सांवली स्किन के लिए परफेक्ट होते है। अगर कलींजर की बात करें तो स्किन टोन से एक शेड हल्का ही खरीदें। इससे आपकी आंखें खूबसूरती के साथ उभरेंगी। 

2. कॉम्पैक्ट पाऊडर

फाउंडेशन और कंसीलर को फैलने और खराब होने से बचाने के लिए इसे कॉन्पैक्ट पाऊडर के साथ सेट करें। जहां अंडर आइ एरिया के लिए हमेशा एक शेड हल्का कॉम्पैक्ट पाऊडर चुनें, वहीं बाकी चेहरे के लिए अपनी स्किन टोन से मिलता शेड खरीदें। 

3. आई मेकअप

सांवली स्किन के लिए आई मेकअप के लिए कोई कलर स्किम नहीं है। आप स्मोकी से शिमरी आइज़ तक खुलकर एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आप चाहे तो ब्लैक या ऑफ-व्हाइट काजल पेसिंल की मदद ले सकती हैं।

4. ब्राउंजर और हाइलाइटर

चेहरे को सही शेप देने के लिए आप ब्राउंजर और हाइलाइटर टेक्नीक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने चेहरे को परफेक्ट तरीके से कॉन्ट्योर करने का एक आसान तरीका है कि अपने गालों को सिकोड लें और इसके बाद गालों में गढ्ढा बनेगा वहां ब्राउंजर ब्लेंड करें।

5. लिपस्टिक और ब्लश

अगर आपकी रंगत सांवली है तो ऑरेंज रेड और येलो बैस्ड न्यूड आपके लिए परफेक्ट हैं। साथ ही ब्लू टच के साथ डीप रेड, पीच, ब्राउन, ब्राइट पिंक कलर्स पर भी सांवली स्किन पर खूब जचेंगे। 

Related News